Add a heading 1 1
होली 2024 होलिका दहन शुभ मुहूर्त पूजा शुभ समय और मुहूर्त

होली 2024 होलिका दहन शुभ मुहूर्त पूजा शुभ समय और मुहूर्त

होली 2024 होलिका दहन शुभ मुहूर्त पूजा शुभ समय और मुहूर्त [News VMH-Agra] Agra होलिका दहन भारतीय जनमानस के लिए सदैव से ही श्रद्धा का पर्याय रहा है, हमेशा से ही होलिका दहन मुहूर्त चिंतन के बाद ही होता है, होलिका दहन के लिए शुभ मुहूर्त अत्यंत आवश्यक और सोचनीय होता है। हमारे पाठकों को इसके लिए कोई भी परेशानी न हो, हम आपको इस वर्ष के होलिका दहन के मुहूर्त के बारे में बतला रहा हूँ।

होली 2024 होलिका दहन शुभ मुहूर्त पूजा शुभ समय और मुहूर्त

रहेगी भद्रा

होली का पर्व 24 मार्च रविवार को है। इसी दिन सुबह 9:56 बजे से भद्रा शुरू हो रही है जो रात्रि 23:13 तक रहेगी । ऐसी मान्यता है कि भद्रा काल में कोई शुभ काम नहीं किया जाता इसलिए रविवार को होलिका दहन भी 11.14 बजे से पहले नहीं किया जाना चाहिए। होलिका दहन का शुभ मुहूर्त रात 12.20 बजे तक रहेगा। ज्योतिषाचार्य पूनम वार्ष्णेय बताती हैं कि फाल्गुन शुक्ल पक्ष की प्रदोष में पूर्णिमा को भद्रा के उपरांत होलिका का दहन किया जाता है। इस साल 24 मार्च रात 11:14 से लेकर 12:20 के बीच होलिका का दहन करना ही शास्त्र के अनुसार उचित है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *