image 38
हूती मिसाइल ने अदन की खाड़ी में तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त किया
हूती मिसाइल ने अदन

हूती मिसाइल ने अदन की खाड़ी में तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त किया

हूती मिसाइल ने अदन की खाड़ी में तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त किया [News VMH] अदन की खाड़ी, 27 जनवरी, 2024 – अमेरिकी सेना ने कहा कि शुक्रवार को अदन की खाड़ी में एक हाउती एंटी-शिप मिसाइल ने एक तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त कर दिया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अमेरिकी नौसेना का एक जहाज सहायता प्रदान कर रहा है।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि मिसाइल ने मार्शल द्वीप-ध्वज वाले टैंकर एम/वी केम रेंजर को निशाना बनाया। जहाज सऊदी अरब से संयुक्त अरब अमीरात जा रहा था।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

हमले कोई तेल रिसाव नहीं

कमांड ने कहा कि मिसाइल ने जहाज के पतवार को क्षतिग्रस्त कर दिया, लेकिन कोई तेल रिसाव नहीं हुआ। एम/वी केम रेंजर अपने दम पर चल रहा है और उसे अमेरिकी नौसेना के युद्धपोत यूएसएस कार्नी द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।

हूती मिसाइल ने अदन की खाड़ी में तेल टैंकर को क्षतिग्रस्त किया
हूती मिसाइल ने अदन

मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहे हैं

हाउती विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने गाजा में इजरायल के हमले के तहत फलस्तीनियों के साथ एकजुटता में हमला किया। हाउती अक्सर यमन के गृहयुद्ध में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के जहाजों पर मिसाइल और ड्रोन हमले करते हैं।

हमले से बढ़ रहे हैं खतरे

यह हमला अदन की खाड़ी में व्यापारिक शिपिंग के लिए एक बढ़ते खतरे को रेखांकित करता है। 2023 में, हाउती विद्रोहियों ने कम से कम 10 जहाजों को निशाना बनाया।

image 38
हूती मिसाइल ने अदन

हमले की की निंदा

अमेरिकी सेना ने हमले की निंदा की और कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है। “यह लापरवाह और जानबूझकर किया गया हमला अंतरराष्ट्रीय समुद्री कानून का उल्लंघन है और नौवहन की स्वतंत्रता के लिए खतरा है,” सेंट्रल कमांड ने एक बयान में कहा।

“हम हाउती विद्रोहियों से इस तरह के खतरनाक और गैर-जिम्मेदार हमलों को तुरंत रोकने का आग्रह करते हैं।”

इजराइल ने की अंतरष्ट्रीय अदालत के फैसले की आलोचना

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *