हर बच्चा 5 लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करे–सीडीओ – News VMH

हर बच्चा 5 लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करे–सीडीओ

हर बच्चा 5 लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करे–सीडीओ

इटावा– जिला प्रशासन जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहा है जिसके लिए विभिन्न जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी के चलते जनपद के पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में मतदाता जागरूक अभियान चलाया गया जिसमें व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता के बारे में बच्चों को अवगत कराया गया। जो कि भारत में मतदाता शिक्षा मतदाता जागरूकता का प्रचार प्रसार करने एवं मतदाता की जानकारी बढ़ाने के लिए प्रमुख कार्यक्रम है। जिसका मुख्य उद्देश्य है मतदाताओं को जागरुक कर मत प्रतिशत बढ़ाना।

आज इसी कार्यक्रम के तहत पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में भी मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम पहुंचे जहां विद्यालय के प्रबंधक कैलाश चंद्र यादव ने बुके देकर उनका स्वागत किया कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर मलयार पढ़कर दीप प्रज्वलित सरस्वती वंदना के साथ की गई। इस कार्यक्रम के दौरान सीडीओ अजय कुमार गौतम ने मंच से बच्चों को बताया मतदान करना क्यों आवश्यक है। इटावा संसदीय सीट पर 13 मई को मतदान किया जाएगा सभी लोगों को मतदान करने की यह रस्म निभानी है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने विद्यालय में मौजूद सभी लोगों को मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई तथा मतदाता जागरूक रथ को हरी झंडी देकर रवाना किया।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार जिला पंचायत अधिकारी बनवारी लाल, सहायक नोडल अधिकारी (स्वीप)मुकेश कुमार, प्रबंधक कैलाश चंद्र यादव,कवि कमलेश शर्मा ,कवि राजीव राय उपस्थित रहे।

न्यूज वीएमएच रिर्पोटर अभिनंदन जैन नंदू और विमल जैन की रिपोर्ट

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का पैदल मार्च

Leave a comment