स्वामी विवेकानंद जी की 161-वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन

Advertisements
स्वामी विवेकानंद जी की 161-वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन।
स्वामी विवेकानंद जी की 161-वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन।

स्वामी विवेकानंद जी की 161-वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन

Advertisements

सड़क पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, इन सभी को टी-शर्ट, कैप भी वितरित की गई, कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद जी के जीवन, शिक्षा व विचारों पर संगोष्ठी आयोजित की गई

रिपोर्ट/रोहित यादव वी.एम.एच न्यूज 

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

जनपद मैनपुरी मे 12 जनवरी, 2024- स्वामी विवेकानंद जी की 161-वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन नेहरू युवा केंद्र, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में बी.एल.डी. इंटर कॉलेज नगला कड्डी गणेशपुर में किया गया, कार्यक्रम में युवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री जी का युवाओं के लिये सम्बोधन का सीधा प्रसारण युवाओं को दिखाया गया, कार्यक्रम का उद्धघाटन ए.आर.टी.ओ. शिवम यादव, जिला युवा अधिकारी सोनाली नेगी, कॉलेज प्रबंधक अजय यादव द्वारा विवेकानन्द जी की मूर्ति पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन कर किया। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दें। 

उन्होंने युवाओं का आव्हान करते हुये कहा कि यातायात नियमों का पालन कर स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को सुरक्षित रखने में अपनी भागीदारी निभाएं, किसी भी दशा में बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन, बिना सीटबेल्ट के चारपहिया वाहन का संचालन न करें, वाहन चलाते समय मोबाइल, ईयर फोन आदि का प्रयोग न करें।

जिला युवा अधिकारी ने माई भारत पोर्टल के बारे में जानकारी दी। उन्होने बताया कि 25 युवाओं को यातायात पुलिस के समन्वय के साथ यातायात नियम के जागरूकता हेतु प्रेरित किया जाएगा तथा इन स्वयंसेवकों द्वारा 01 सप्ताह तक सड़क पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, इन सभी को टी-शर्ट, कैप भी वितरित की गई, कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद जी के जीवन, शिक्षा व विचारों पर संगोष्ठी आयोजित की गई साथ ही पूर्व में माई भारत, विकसित भारत-2047 पर आयोजित जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं द्वारा भाषण भी दिया गया,  कार्यक्रम का समापन नगर पालिका अध्यक्ष संगीता गुप्ता ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की रैली को हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य चरन सिंह, राष्ट्रीय स्वयं सेवक, अन्य अध्यापक आदि उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading