Lohri 1
लोहड़ी पर्व की रही धूम

लोहड़ी पर्व की रही धूम

लोहड़ी पर्व की रही धूम [News VMH-Etawah चौ. अभिनन्दन जैन नंदू और विमल जैन] इटावा—लोहड़ी के पर्व पर आज परंपरागत गीत याद किए गए विशेष कर बच्चों में आज पर्व हर्षोल्लास देखते ही बनता था टोलियां बनाकर बच्चे विभिन्न घरों में गए जहां उन्हें मूंगफली, रेवड़ी, मक्का के दाने आदि के साथ ही नगद धनराशि देकर भी उनके उत्साह में चार चांद लगाए गए इसी क्रम में आकाश छाबड़ा और अंजलि छाबड़ा के पुत्र समर्थ छाबड़ा की लोहड़ी के अवसर पर तृप्ति छाबड़ा रविंद्र सिंह छाबड़ा लाल जी ने अरदास के उपरांत बच्चों को उपहार दिए स्वल्पाहार कराया व नगर धनराशि देकर बच्चों की प्रसन्नता में पंख लगा दिए.

इस अवसर पर समाजसेवी सरदार सतनाम सिंह अरोरा के साथ ही अन्य भी मौजूद रहे।वहीं शहर स्थित गुरुद्वारा साहिब में लोहड़ी के पर्व पर आयोजन हुआ कीर्तन भी हुआ जहां सिख समाज के विभिन्न नव विवाहित जोड़ों ने अपनी रस्म अदा की जिसमें करन दीप सिंह पोपली एवं श्वेता पोपली सहित विभिन्न नव विवाहित जोड़ों ने अग्नि के समक्ष फेरे आदि क्रियाओं के माध्यम से अपनी रस्में पूरी की विभिन्न लोगों द्वारा तिल, मूंगफली, गुड़, रेवड़ी,मक्का के दाने आदि का वितरण किया गया एवं एक दूसरे को लोहड़ी पर्व की बधाई दी गई.

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ट्रक ने बाइक सवार पति—पत्नी को लिया चपेट में, पत्नी की मौत

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *