राम आगमन पर आगरावासी मनाएंगे दीपावली, बिकेगी आतिशबाजी

Advertisements
राम आगमन पर आगरावासी मनाएंगे दीपावली, बिकेगी आतिशबाजी

राम आगमन पर आगरावासी मनाएंगे दीपावली, बिकेगी आतिशबाजी

Advertisements

राम आगमन पर आगरावासी मनाएंगे दीपावली, बिकेगी आतिशबाजी [News VMH-Agra] जिस प्रकार देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का रोमांच चरम पर है, उसको देखते हुए आगरा में 20 से 22 जनवरी तक बम पटाखे की दुकानें लगाने के लिए जिला प्रशासन आतिशबाजी की दुकानों के लिए आवेदन लेगी। इससे आगरावासी श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को आतिशबाजी की जा सके।

राम आगमन पर एक आवेदक केवल एक ही आवेदन करेगा

आवेदक आवंटन के लिए अपना प्रार्थना पत्र 18 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कलेक्ट्रेट स्थित पुलिस उपायुक्त नगर, कमिश्नरेट आगरा के वाचक कार्यालय में जमा कर सकेगा। हरित आतिशबाजी लाइसेंस हेतु एक आवेदक केवल एक ही आवेदन करेगा. एक से अधिक आवेदन करने पर उसके समस्त आवेदन पत्र निरस्त कर दिये जायेगें. स्थल पर आवंटित दुकान से अधिक आवेदन प्राप्त होने की दशा में दिनांक 19 जनवरी को सुबह 10 बजे अस्थायी हरित आतिशबाजी के लाइसेंस का आवंटन लौटरी के माध्यम से सुनिश्चित किया जायेगा.

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

जीआईसी मैदान पर मिलेंगे बम पटाखे

22 जनवरी को दीपावली मनाने के लिए जीआईसी मैदान में बम पटाखों की 10 दुकानें लगाई जाएंगी। आवंटित स्थल का निर्धारित किराया आवेदक को आवंटन उपरान्त संबंधित कार्यालय में जमा करना होगा। आवंटित दुकानों के बीच की दूरी कम से कम 10 फुट सुनिश्चित की जायेगी. स्थल के आवंटन उपरान्त दुकानों के चिन्हीकरण की कार्यवाही सम्बन्धित क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट/सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा सुनिश्चित की जायेगी. आवंटी द्वारा उक्त स्थल की मुख्य अग्निशमन अधिकारी से एन०ओ०सी० स्वयं प्राप्त करनी होगी. आवंटित स्थल पर आवश्यक विद्युत, अग्निशमन, पर्किग का कार्य आवंटी द्वारा स्वयं सुनिश्चित कराया जायेगा, खुले विद्युत तार नही होने चाहिए.

राम आगमन पर आगरावासी मनाएंगे दीपावली, बिकेगी आतिशबाजी

दीपावली से अधिक आतिशबाजी बिकने का अनुमान

जिस प्रकार से श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा का जोश चरम पर है उस हिसाब से देखा जाए तो २२ जनवरी को दीपावली से अधिक आतिशबाजी बिकने का अनुमान लगाया जा रहा है, लोग आतिशबाजी खरीदने के लिए पूरी तरह उतावले हैं, जिला प्रशासन का आगरावासी धन्यवाद देते नजर आ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत शमशाबाद देहात में सड़वारा मंदिर इनायतपुर पर सिद्ध

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading