मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार – News VMH

मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार

मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार
मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार

मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार

मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार [News VMH-Agra] आप अगर ताजनगरी आगरा में रहते हैं तो आपको अब जल्द ही मेट्रो का सफर करने का तोहफा मिलने वाला है. आगरा मेट्रो का अधिकतर कार्य पूर्ण है जैसे एलिवेटेड स्टेशन, अंडरग्राउंड स्टेशन ये सब बनकर तैयार हो गए हैं. अब इन स्टेशनों पर फिनिशिंग का काम जोर शोर से चल रहा है. साथ ही आपको बतला दें यहाँ पहले ही मेट्रो ट्रैक का काम पूरा हो चुका है और मेट्रो का ट्रायल किया जा रहा है.

जाम से मिल सकती है निजात

आगरा एक ऐतिहासिक नगर है पिछले कुछ समय में ये देखने में आया है, कि शहर जाम के झाम से जूझता दिखाई देता है, मेट्रो के चालू होने से जाम से निजात मिलने के आसार हैं, इससे लोगों को आने-जाने में होने वाली परेशानी में भी राहत मिलेगी, जल्दी ही आगरा में मेट्रो की शुरुआत की जा रही है।

मेट्रो आगरा समय से पहले चालू होने को तैयार

इस ट्रेक का काम हुआ पूरा

अभी तक टीडीआई मॉल से लेकर आगरा फोर्ट स्टेशन तक का काम लगभग पूरा है. अब स्टेशन के साथ ही ट्रैक पर सिर्फ फिनिशिंग का काम किया जा रहा है. अलग-अलग जगह पर अलग-अलग तरीके के स्टेशन बनाए गए हैं. हालांकि आगरा की पच्चीकारी, जो पूरी दुनिया में फेमस है उसको भी आगरा की मेट्रो स्टेशन पर उकेरा गया है. इतना ही नहीं, आगरा के इतिहास के बारे में भी मेट्रो के दीवारों पर लिखा गया है.

लोकसभा चुनाव से पहले हो जाएगी शुरुआत

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के द्वारा लगातार मेट्रो का ट्रायल आगरा में किया जा रहा है. संभावना है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आगरा में मेट्रो दौड़ना शुरू कर देगी. बताया जा रहा है कि आगरा मेट्रो का का निर्माण रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है. जानकारी यह भी है कि आगरा मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हो सकता है. ऐसे में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले आगरा मेट्रो की सौगात शहरवासियों को मिल सकती है.

बाइक में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर मामा की मौत भांजा घायल

Leave a comment