PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस
PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस
मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस

मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस

मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस [News VMH-Varanasi] 10 साल पहले 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी इन बातों से बनारस वालों का दिल जीत लिया था। 2014 और 2019 में लगातार रेकॉर्ड मतों से जीतकर संसद पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी तीसरी बार भी वाराणसी से चुनावी मैदान में हैं। उनके सामने कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय हैं।

इस बीच, बसपा ने यहां मुस्लिम कैंडिडेट उतारकर मुकाबला दिलचस्‍प कर दिया है। मायावती ने अतहर जमाल लारी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। लारी दो बार लोकसभा और तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। वह लंबे समय तक मुख्‍तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल से जुड़े रहे। फिर समाजवादी पार्टी का दामन थामा और अब बसपा के साथ हैं।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस
PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस

कांग्रेस-सपा गठबंधन के सामने दिक्‍कत

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीएसपी ने मुस्लिम प्रत्‍याशी उतारकर कांग्रेस-सपा गठबंधन के सामने दिक्‍कत पेश कर दी है। इस गठबंधन के तहत बनारस से कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय को उतारा गया है। अतहर जमाल लारी के चुनावी मैदान में आने से मुस्लिम वोटों के बिखरने की आशंका जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का अंतर और बढ़ सकता है।

Read This: UP की दो सीटों पर भाजपा ने किया प्रत्याशियों का एलान

2019 में मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट 4.75 लाख मतों के अंतर से जीता था। मोदी को कुल 6 लाख 69 हजार 602 वोट हासिल किए। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा गठबंधन की शालिनी यादव को 1,93,848 और कांग्रेस के अजय राय को 1,51,800 मत मिले थे। मोदी को सबसे अधिक 63.59 प्रतिशत मत मिले थे।

image 49
Atahar-BSP PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस

2014 में 3.37 लाख वोटों से जीते थे मोदी

अब 2014 लोकसभा चुनाव की बात करते हैं। पहली बार बनारस से चुनाव लड़ने आए मोदी को काशी की जनता ने खूब स्‍नेह दिया। मोदी ने यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी। वाराणसी सीट पर मोदी के खड़े होने के कारण यहां प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई थी। कुल 27 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई थी। 2024 लोकसभा चुनाव में अगर सपा-कांग्रेस और बसपा के बीच मुस्लिम वोटों का बंटवारा हो जाएगा तो मोदी 2019 की तुलना में कहीं ज्‍यादा वोटों से चुनाव जीत सकते हैं।

image 50
Ajay Ray-Congress PM मोदी से भिड़ेंगे अतहर बसपा और अजय राय कांग्रेस

इतनी संपत्ति के मालिक हैं लारी

बसपा प्रत्‍याशी अतहर जमाल लारी के पास कुल 1 करोड़ 28 लाख से ज्‍यादा की संपत्ति है। 43 हजार रुपये कैश और 1 लाख से ज्‍यादा बैंक में जमा हैं। उनके पास 14 लाख कीमत के दो वाहन हैं। इनमें से एक टाटा सफारी और एक क्‍वालिस कार है। उनके पास 3 लाख से ज्‍यादा की ज्‍वैलरी है। 25 लाख से ज्‍यादा कृषि योग्‍य भूमि और 75 लाख रुपये की बिल्डिंग है।

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *