WhatsApp Image 2024 01 15 at 10.28.49 PM 1

भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद ने उत्कृष्ट सेवा सम्मान समारोह का किया आयोजन

भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद ने उत्कृष्ट सेवा सम्मान समारोह का किया आयोजन [News VMH-Lucknow] समाज में उत्कृष्ट सेवा देने वाले समाजसेवी,व्यापारी,अधिवक्ता, आरटीआई एक्टिविस्ट को किया सम्मानित

लखनऊ।मकरसंक्रांति के उपलक्ष्य में शनिदेव मन्दिर चौराहे स्थित शगुन स्वीट प्रतिष्ठान पर भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद के तत्वावधान में उत्कृष्ट सेवा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में समाज को उत्कृष्ट सेवा देने वाले समाजसेवी, व्यापारी, अधिवक्ता, आरटीआई एक्टिविस्ट समेत तमाम प्रतिष्ठित लोगों को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के दौरान जरूरतमंद लोगों को ठण्ड से बचाव के लिए गर्म कम्बल एवं राशन सामग्री भी वितरित की गई।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

जितेन्द्र बहादुर सिंह ने सभा को सम्बोधित किया

कार्यक्रम में भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बहादुर सिंह ने सभा को सम्बोधित करते हुए सर्वप्रथम उपस्थित स्वजनो को उनके द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों की सराहना व्यक्त की।उन्होंने कहा कि गरीबों के साथ-साथ जरूरतमंदों लोगों के बारे में विचार करना उनकी मदद के लिए आगे आना भी श्रेष्ट और सामाजिक कार्य है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बहुत से युवा नौकरी की तलाश या किसी परीक्षा के लिए दूर दराज गांवों व अन्य शहरों से आते हैं ऐसे में उनकी सहायता करना बहुत ही महानतम कार्य है।

सराहनीय पहल

कार्यक्रम में उपस्थित राज्य मुख्यालय वरिष्ठ पत्रकार डॉ एके सेठ ने कहा कि भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद यह संगठन पत्रकारों के साथ ही साथ समाजसेवी, व्यापारी, अधिवक्ता,आरटीआई एक्टिविस्ट आदि को एक मंच और एक साथ लेकर चल रहा है जो बहुत ही सराहनीय पहल है।

शुभम सिंह का महत्वपूर्ण सहयोग रहा

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार सन्तोष राय, शिव सिंह,प्रशान्त तिवारी,करुणा शंकर दीक्षित, एम एल त्रिपाठी, ज्ञान अग्निहोत्री सभी ने अपनी अपनी अहम भूमिका निभाई। वहीं जरूरतमंदों को कम्बल एवं राशन वितरण करने में समाजसेवी उमेश त्रिपाठी,सच्चिदानंद सिंह,अभय प्रताप सिंह,जितेन्द्र राय,शिवम व शुभम सिंह का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान सम्मान प्राप्त करने वाले सदस्यों में समाजसेवी ताराचन्द यादव, तेलीबाग व्यापार मण्डल अध्यक्ष पतंजलि सिंह,उतरेटिया व्यापार मण्डल अध्यक्ष ललित सक्सेना,तेलीबाग व्यापार मण्डल महामंत्री दिनेश चन्द यादव, व्यापारी एवं समाजसेवी नुरूल हुदा,विपिन यादव बीनू,आरटीआई एक्टिविस्ट व अधिवक्ता विपिन कुमार शर्मा समेत अन्य समाजसेवियों में मियां बक्श उर्फ मामू,अजय सोनी,रिजवान,नन्दन यादव शामिल रहे।

ग्राम मूंज ब्लॉक बसरेहर में मनाया पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का जन्मदिन

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *