WhatsApp Image 2024 05 26 at 10.11.17 PM

ब्राह्मणों ने समाज को जोड़ने का किया काम – योगेन्द्र उपाध्याय

संवाददाता
विपिन शर्मा

फतेहाबाद :ब्राह्मण सदैव समाज के उद्धारक रहे हैं ।उन्होंने सदैव ही समूचे समाज को जोड़ने का काम किया है ।लोक कल्याण के लिए परशुराम ने समाज की खातिर जीवन भर संघर्ष करते रहे एवं दधीच बनअपनी अस्थियां तक दान में देने जैसे अनगिनत उदाहरण समूचे समाज के सामने हैं ।उक्त उदगर रविवार को परशुराम शोभायात्रा में मुख्य अतिथि के रुप में उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने व्यक्त किए।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

रविवार को कस्बा फतेहाबाद के बाह रोड पर में परशुराम शोभायात्रा के पूर्व संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऋषि दधीचि के द्वारा समाज के हित के लिए अपने शरीर को दान कर दिया था यह समर्थ उनमें ही है जो समाज के लिए जीते हैं वही समाज के लिए समर्पण रखते हैं। भगवान श्रीपरशुराम जी ने अत्याचार व अहंकार के खिलाफ 24 बार शस्त्र उठाए और पृथ्वी को अहंकार व अत्याचार से मुक्त कराया और धर्म की स्थापना की शोभायात्रा में अशोक दीक्षित,सीमा उपाध्याय व चिराग उपाध्याय ने भी सम्बोधित किया।तथा केशवानन्द जी महाराज, लोकेशानन्द जी महाराज, चिन्मयानंद जी महाराज के द्वारा भगवान परशुराम जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित व पुष्पार्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया वही शोभा यात्रा में एक दर्जन के करीब झांकियां जो लोगों का आकर्षण का केंद्र बनी रही वही शोभा यात्रा कस्बा फतेहाबाद के बाह रोड से सदर बाजार गांधी चौक अंबेडकर चौक से आगरा रोड होते हुए मुद्गल मैरिज होम में जाकर संपन्न हुई। इस दौरान सोनू शर्मा, सतीश चंद तिवारी, परशुराम शोभायात्रा की अध्यक्ष शिवहरि मुद्गल, प्रमोद रावत , रामदत्त मुद्गल, रतीराम तिवारी, श्रीकृष्ण दीक्षित ,मनोज कौशिक, संजय शर्मा नवल किशोर तिवारी शिवकुमार शर्मा प्रधान,मनीष पाराशर, रोहित शर्मा, नितिन शर्मा, योगेश शर्मा, मोहित शर्मा अतुल उपाध्याय सुनील शर्मा हजारों की संख्या में विप्र बंधु उपस्थित थे।

यह भी पढ़िए।

रिजर्व पुलिस लाइन इटावा स्थित बहु-उद्देश्यीय हॉल में आनंद अनुभूति शिविर का आयोजन किया गया

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *