फ़िरोज़ाबाद में रिपोर्ट के लिए कंप्यूटर सुविधा – News VMH

फ़िरोज़ाबाद में रिपोर्ट के लिए कंप्यूटर सुविधा

फ़िरोज़ाबाद में रिपोर्ट के लिए कंप्यूटर सुविधा

फ़िरोज़ाबाद में रिपोर्ट के लिए कंप्यूटर सुविधा

फ़िरोज़ाबाद में रिपोर्ट के लिए कंप्यूटर सुविधा [News VMH-Firozabad] फिरोजाबाद के सरकारी अस्पताल में अब मेडिकल रिपोर्ट तैयार करने के लिए नई सुविधा शुरू की गई है. सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर मेडिकल रिपोर्ट को अब मैनुअली तैयार नहीं करेंगे. मेडिको और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के लिए अब कंप्यूटर सिस्टम प्रक्रिया लागू की गई है, जिसमे अंग्रेजी और हिंदी भाषा में मेडिकल रिपोर्ट कंप्यूटर से तैयार होगी. जिससे लोगों को मेडिकल रिपोर्ट को समझने में भी आसानी होगी.

फिरोजाबाद जिला अस्पताल के सरकारी ट्रॉमा सेंटर में पहले डॉक्टर हाथों से लिखकर मैनुअली मेडिकल रिपोर्ट तैयार करते थे. पहले मेडिकल रिपोर्ट को तैयार करने के लिए एक बड़ा फॉर्म आता था. जिसमे दो पेज होते थे जो एक पेज रिकॉर्ड में और एक पुलिस को दे दिया जाता था. लेकिन इस तरह मेडिकल रिपोर्ट तैयार होने से मेडिकल रिपोर्ट में कई सारी कमियां देखने को मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

आगे कभी भी कंप्यूटर के द्वारा उसी रिपोर्ट का साफ़ प्रिंट भी लिया जा सकेगा पहले अगर रिकॉर्ड खनाल पड़ते थे तो बहुत समय व्यतीत होता था साथ ही समय के साथ हस्तलिखित लिपि धूमिल भी होती जाती है इस समस्या से अब निजात मिलेगी।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान से सियासत में बवाल

Leave a comment