पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग लाशों का सौदा 1
पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा
पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा

पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा

पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा [News VMH-Agra] आगरा के पोस्टमार्टम हाउस पर लाशों का सौदा किया जा रहा है. लाशों का पोस्टमार्टम करने के लिए लोगों से कर्मचारी पैसे मांग रहे हैं. यही नहीं उन पर डिस्काउंट भी दे रहे हैं. यह सुनकर पोस्टमार्टम कराने आए लोगों के दिल दहल गए. यह शर्मनाक मामला सामने आने के बाद सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए हैं और कहा कि आरोपी स्टाफ को निलंबित किया जाएगा और इन पर मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.

बाप-बेटे और मां के शव का होना था पेास्टमार्टम

आगरा की लॉयर्स कॉलोनी में हुई पिता—पुत्र और मां की मौत के मामले ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. कारोबारी ने अपने बेटे और मां की हत्या करने के बाद सुसाइड किया था. इन तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे तो यहां लोगों ने मानवता शर्मसार होते हुए देखा. आगरा के पोस्टमार्टम हाउस पर शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए सौदा किया गया और लोगों से दो हजार रुपये मांगे गए. इस पर लोगों ने तीनों शव एक ही घर के होने का हवाला दिया जिसके बाद आरोपी कर्मचारियों ने 500 रुपये का डिस्काउंट देने की बात कही।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा
पोस्टमॉर्टम करने के लिए पैसे की मांग, लाशों का सौदा

अधिवक्ता ने सीएमओ को भेजा नोटिस

यह शर्मनाक मामला सामने आने के बाद अधिवक्ता ने सीएमओ को नोटिस भेजा है. लॉयर्स कॉलोनी के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता रमाशंकर शर्मा ने बताया कि लॉयर्स कॉलोनी के तरुण चौहान, उनका बेटा कुशाग्र और मां ब्रजेश देवी के शव पेास्टमार्टम के लिए 11 फरवरी को डेढ़ बजे पहुंचे. यहां स्टाफ ने मृतक के ताऊ के बेटे विक्की चौहान से कहा कि 2000 रुपये दो तभी पोस्टमार्टम होगा।

1500 रुपये दिए तभी हुआ पोस्ट मॉर्टम

जब इसका विरोध किया और कहा कि पोस्टमार्टम के कैसे पैसे. इस पर कहा कि 500 रुपये सफाई और प्रति शव के 500 रुपये लिए जाते हैं. रुपये नहीं दोगे तो पोस्टमार्टम नहीं होगा. जब इसका विरोध किया गया तो स्टाफ अभद्रता पर आ गया. इस पर विक्की ने 1500 रुपये दिए जिसके बाद पोस्टमार्टम किया गया और शव सौंपे. अधिवक्ता ने मांग की है कि इस मामले की जांच करते हुए स्टाफ पर मुकदमा दर्ज किया जाए और इसकी शिकायत सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को भी भेजी जा रही हे.

इस पर सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि पोस्टमार्टम निशुल्क होता है. कर्मचारियों ने रुपये मांगे हैं, ये बेहद गंभीर मामला है. कमेटी से जांच कराते हुए आरोपी स्टाफ को निलंबित किया जाएगा और मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.

बिहार फ्लोर टेस्ट: नीतीश कुमार ने कैसे बचाया अपनी कुर्सी?

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *