पुलिस विभाग में चौकीदारों की भूमिका महत्वपूर्ण: सीओ अतुल प्रधान

Advertisements
पुलिस विभाग में चौकीदारों की भूमिका महत्वपूर्ण: सीओ अतुल प्रधान
चौकीदारों के साथ बैठक करते सीओ अतुल प्रधान

पुलिस विभाग में चौकीदारों की भूमिका महत्वपूर्ण: सीओ अतुल प्रधान

Advertisements

पुलिस विभाग में चौकीदारों की भूमिका महत्वपूर्ण: सीओ अतुल प्रधान [News VMH-Jaswantnagar, Madhusudan Yadav] जसवन्तनगर।सीओ अतुल प्रधान ने सोमवार दोपहर थाना परिसर में चौकीदारों के साथ बैठक की और कहा कि पुलिस विभाग में चौकीदारों की महत्वपूर्ण भूमिका है।वह अपने अपने क्षेत्रो में बाहर से आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखें।

सर्दियों में चोरियों की घटनाएं अधिक होती है

उन्होंने कहा कि सर्दियों में चोरियों की घटनाएं अधिक होती है ऐसे में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए नजर रखें, अगर कोई ऐसा व्यक्ति दिखाई देता है तो इसकी सूचना तुरंत थाने में दें उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा कहीं दारू या अवैध हथियार बनाने के कोई मामले संज्ञान में आते हैं तो इसकी भी सूचना पुलिस को दें।

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

चौकीदार पुलिस का सबसे सशक्त प्रतिनिधि

चौकीदार गांव में पुलिस का सबसे सशक्त प्रतिनिधि होता है। गांव का होने के कारण ग्रामीण चौकीदार पर विश्वास कर अपराध नियंत्रण में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव पास में है ऐसे में आप लोगों की विशेष निगरानी व जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

WhatsApp Image 2024 01 15 at 10.26.22 PM

क्राइम कंट्रोल करने में सबसे ज्यादा भूमिका होती है

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक कपिल दुबे ने कहा कि चौकीदारों का क्राइम कंट्रोल करने में सबसे ज्यादा भूमिका होती है। अगर चौकीदार सजग रहे तो कोई भी आपराधिक घटना नहीं होगी। उन्होंने चौकीदारों से कहा कि सभी लोग अपने अपने क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में सक्षम है। ईमानदारी से अगर ड्यूटी करेंगे तो शहर या ग्रामीण इलाकों में आपराधिक घटनाओं पर विराम लग जाएगा। इस दौरान विभिन्न गांव के लगभग 40 से ज्यादा चौकीदार मौजूद रहे।

बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading