पीएम मोदी का आदर्श: अयोध्या में पूजा से पहले स्वच्छता अभियान जारी

Advertisements
image 4

पीएम मोदी का आदर्श: अयोध्या में पूजा से पहले स्वच्छता अभियान जारी

Advertisements

इटावा-पीएम नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले देशभर के मंदिरों और तीर्थस्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई का काम जारी है।

इसी क्रम में इटावा शहर में मण्डल अध्यक्ष सुशांत दीक्षित के संयोजन में आयोजित स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ शहर के प्रसिद्ध कालीवाहन मंदिर एवं टिक्सी मंदिर पर जाकर श्रमदान किया । साफ सफाई के बाद जिलाध्यक्ष ने कालीवाहन मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या के नवनिर्मित श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में अभूतपूर्व उत्साह है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जाएगी। इसके तहत जिलाध्यक्ष ने हिंदू समुदाय के लोगों से सेवा प्रदान करने और आज (मकर संक्रांति) से शुरू होने वाले स्वच्छता अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया। यह अभियान 22 जनवरी तक रामलला के प्राण प्रतिष्ठा तक चलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को अयोध्या से प्रधानमंत्री मोदी ने आह्वान किया था कि “स्वच्छ मोहल्ला, स्वच्छ ग्राम, आयोध्या धाम”। पीएम मोदी ने स्वयं इस अभियान की शुरुआत पंचवटी से की थी, जहां भगवान राम अपने वनवास के दौरान सबसे लंबे समय तक रहे थे।

जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने बताया कि 14 से 22 जनवरी तक सभी तीर्थस्थल, पूजा स्थल और मंदिरों के आस-पास विशेष स्वच्छता अभियान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चलाया जाएगा।

स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ज़िला मंत्री जितेंद्र गौड़, डॉ ज्योति वर्मा, मंडल अध्यक्ष सुशांत दीक्षित, मंडल उपाध्यक्ष अखिलेश कौशिक, राजेन्द्र वर्मा, सैनिक प्रकोष्ठ सह संयोजक जितेंद्र भदौरिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रभातदीक्षित, बासू चौधरी, सभासद शरद बाजपेई,मंडल मंत्री प्रशांत दीक्षित,मंडल मंत्री अंकुल चौहान,आशीष चौहान,अंकित सैनी, लोकसभा विस्तारक अतुल मिश्रा, सोमेश अवस्थी,मुकेश दीक्षित आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

संवाददाता
चौ. अभिनंदन जैन और विमल जैन

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading