WhatsApp Image 2024 01 14 at 11.03.46 AM 1
पाला गिरने से आलू की फसल में लगा झुलसा रोग किसान चिंतित
खेत को देखता किसान

पाला गिरने से आलू की फसल में लगा झुलसा रोग किसान चिंतित

पाला गिरने से आलू की फसल में लगा झुलसा रोग किसान चिंतित [News VMH-Hardoi, Arun Shukla] हरदोई जनपद में पिछले कई दिनों से भीषण गलन व कोहरा से आलू व सरसों की फसल को नुकसान हो रहा है।

आलू की फसल में झुलसा रोग लगने लगा है ।जिसको लेकर किसान चिंतित है। किसानों का कहना है की पाला गिरने से 40प्रतिशत तक आलू की फसल प्रभावित हो चुकी है। अगर इसी तरीके से पाला गिरता रहा तो लागत निकलना भी मुश्किल हो जाएगी। लेकिन गेहूं की फसल के लिए पाला वरदान साबित हो रहा है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

हरदोई जनपद के कस्बा माधवगंज ,बिलग्राम ,संडीला ,मल्लावा सांडी ,हरपालपुर ,शाहाबाद समेत सभी क्षेत्र के किसान गिर रहे पाला को लेकर चिंतित है ।उनका कहना है ।कि अगर इसी तरीके से पाला गिरता रहा तो आलू की फसल में नुकसान हो जाएगा।इस संबंध में एडीओपीपी जयप्रकाश ने बताया की झुलसा रोग लगने का यही सीजन होता है ।किसान परेशान ना हो, किसान झुलसा रोग से बचाव के लिए करवेंदा जिम के साथ में मैकोजेब  मिक्चर आता है ।जिसमें कीटनाशक मिलाकर छिड़काव करें जिससे आलू में झुलसा रोग का असर खत्म हो जाएगा।

दो पक्षों में मारपीट 7 लोगों के खिलाफ लिखा गया मुकदमा

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *