WhatsApp Image 2024 02 27 at 6.20.59 PM 1
पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल मे पार्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल मे पार्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल मे पार्यावरण संरक्षण का दिया संदेश [News VMH-Etawah, चौ. अभिनन्दन जैन नंदू और विमल जैन] इटावा-छात्र पर्यावरण संसद के बैनर तले पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में पी डब्लू डी के एक्स सी एन संजीव कुमार सैनी एवं ए ई गौरव जैन ने संयुक्त रूप से पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। बताते चलें आज एक कार्यक्रम में पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल में वर्ष भर में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों के पुरस्कार वितरण किया गया।

पौधे पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहद आवश्यक

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए संजीव कुमार सैनी एवं गौरव जैन जी ने बच्चों को मेडल एवं प्रशस्ति वितरण के साथ-साथ पौधा लगाकर बच्चों को शुभ आशीष दी। संजीव कुमार ने कहा कि पौधे पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहद आवश्यक है। हम सभी को जब भी अवसर मिले पौधा रोपण अवश्य करना चाहिए ।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल मे पार्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल मे पार्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

वृक्षों को काटने से बचाया जाए

गौरव जैन ने कहा कि पौधे लगाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि उनकी देखरेख करना भी बहुत आवश्यक है। प्रबंधक कैलाश चंद्र यादव ने बताया कि छात्र पर्यावरण संसद अपने गठन के उद्देश्य की पूर्ति हेतु छात्र-छात्राओं को पौधारोपण के लिए प्रेरित करती रहती है एवं अपील करती है कि वृक्षों को काटने से बचाया जाए तथा अधिक से अधिक पौधे लगाए जाए। जिससे हमारा पर्यावरण संतुलित रहे एवं मानव जीवन के लिए उपयुक्त बना रहे।

परिवाहन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा अयोजित किया राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा कार्यक्रम

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *