पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनी

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनी

WhatsApp Image 2024 01 13 at 6.16.49 PM

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनी

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनी [News VMH-Mainpuri, Rohit Yadav] जनपद मैनपुरी मे 13 जनवरी, 2024- पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उ.प्र. शासन जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनने के दौरान कहा कि विभिन्न रिक्तियों के सापेक्ष शिक्षित युवाओं को आवेदन करने के लिए आवश्यक आय-जाति-मूल निवास, ई.डब्ल्यू.एस. प्रमाण पत्र तत्काल जारी किए जाएं, प्रमाण पत्र जारी करने में किसी भी स्तर पर विलंब न हो, आय, जाति, मूल निवास, ई.डब्ल्यू.एस. प्रमाण पत्र जारी करने हेतु प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्रत्येक दशा में 02 दिन में निस्तारित किया जाए।

जन-शिकायतों के निस्तारण के प्रति संवेदनशील रहें

उन्होंने कहा कि अधिकारी जन-शिकायतों के निस्तारण के प्रति संवेदनशील रहें, किसी भी स्तर से प्राप्त शिकायत का निर्धारित समयसीमा में गुणवत्तापरक निस्तारण करें ताकि फरियादी को अपनी समस्या के निदान के लिए भटकना न पड़े, चिकित्सा प्रतिपूर्ति से संबंधित प्रार्थना पत्रों पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही कर औपचारिकताएं पूर्ण कराकर शासन को भेजी जाए ताकि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए लाभार्थी को धनराशि मिल सके।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

लाभ पाने के लिए पात्र लाभार्थी का शोषण न हो

उन्होने कहा कि सरकारी अधिकारी, कर्मचारी आमजन को संचालित योजनाओं का लाभ प्रदान करने की दिशा में कार्य करें, संचालित योजना का लाभ पाने के लिए पात्र लाभार्थी का शोषण न हो, पात्र होने की दशा में उसे आसानी से योजना का लाभ मिले, निराश्रित, वृद्धावस्था, दिव्यांग पेंशन पाने से कोई भी वृद्ध, विधवा महिला, दिव्यांग वंचित न रहें।

तत्काल गुणवत्तापरक निराकरण हो

आज जन-सुनवाई के दौरान ग्राम लभौआ की प्रधान हेमलता ने पानी की टंकी हेतु गाटा संख्या-93 में ट्यूबेल हेतु नया बोर कराने, ग्राम नौगांव नि. देशराज सिंह राठौर ने विद्युत ट्रॉसफार्मर को बदलवाने, ग्राम जवापुर नगला छेड़ी नि. मंजू देवी ने उप जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी खेत में खड़ी गेहूं की फसल को महेश, हरिश्चन्द्र, रनवीर आदि द्वारा जबरिया काटने, ग्राम अल्लीपुर नि. अरूण कुमार लाइसेंस की सीमा विस्तार कराने, हिम्मतपुर उजियारी नि. अभिलाख सिंह ने निजी भूमि की तारबंदी कराये जाने की अनुमति प्रदान करने, मु. खरगजीत नगर नि. पूजा देवी ने राशन कार्ड में घर के अन्य सदस्यों के नाम शामिल कराये जाने के आदेश दिए.

नारायनपुर नि. के.के. पाण्डेय ने शिव मंदिर में सौर्यऊर्जा लाइट लगवाने, नगरिया अंगौथा नि. अशोक कश्यप ने सार्वजनिक भूमि पर दबंगों द्वारा किये गये अवैध कब्जे को हटवाने, अल्लीपुर नि. प्रीति कुमारी, मलिकपुर नि. आशा कुमारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाये जाने, छपट्टी नि. अब्दुल मुवीन ने इलाज हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष से धनराशि उपलब्ध कराये जाने की मांग अपने शिकायती प्रार्थना पत्रों के माध्यम से की, जिन्हे सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल गुणवत्तापरक निराकरण हेतु उपलब्ध कराया।

जन-सुनवाई के दौरान उप जिलाधिकारी सदर अभिषेक कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर संतोष कुमार के अलावा उदय चौहान आदि उपस्थित रहे।

खरगजीत नगर में स्थित श्री नार्दानंद ऋषि आश्रम और कुरावली के ग्राम तरौली में चण्डीमाता मंदिर का शिलान्यास किया

Leave a comment