नगर निगम के राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता 1
नगर निगम के राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता दलाल सहित गिरफ्तार

नगर निगम के राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता दलाल सहित गिरफ्तार

नगर निगम के राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता दलाल सहित गिरफ्तार [News VMH-Agra] नगर निगम समय समय पर हॉउस टैक्स का निर्धारण करने के लिए सर्वे कराती रहती है जिससे नगर निगम को राजस्व हानि न हो, बस यहीं से शिप्रा गुप्ता की दो नम्बर की कमाई चालू हुई, आगरा में नगर निगम द्वारा सांई कंस्ट्रक्शन कंपनी से हाउस टैक्स के लिए सर्वे कराया गया। कंपनी को सर्वे के आधार पर रिवेन्यू बढ़ाने पर भुगतान किया जाना था, पार्षदों का आरोप है कि सर्वे कंपनी के कर्मचारियों ने कई गुना हाउस टैक्स सर्वे में दिखा दिया।

पार्षदों का यह भी आरोप है कि आवासीय मकानों को व्यावसायिक दिखा दिया गया। इस समस्या कई लोग पीड़ित हो सकते हैं, अभी कई मामले खुलने का अंदेशा है, ऐसे अनुचित होउसे टैक्स के नोटिस निर्गत किए गए, जिनको संशोधित करने के लिए आम नागरिक परेशान हों और उनसे वसूली की जाए। इसी तरह का एक नोटिस कमला नगर ई ब्लॉक के रहने वाले कारोबारी सुभाष चंद्र अग्रवाल को मिला, उनका मार्च 2024 तक हाउस टैक्स जमा है, इसके बाद भी 34 लाख वाकए का नोटिस दे दिया गया।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

इस तरह दलाल के साथ रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक पकड़ी गई

कारोबारी सुभाष चंद्र अग्रवाल ने नगर निगम में संपर्क किया, आरोप है कि 34 लाख के हाउस टैक्स के नोटिस को खत्म करने के लिए 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई। मध्यस्ता करने के लिए दलाल सुभाष आ गया, उसने दो लाख में निस्तारण तय कर दिया। कारोबारी ने सात जनवरी को रिश्वत मांगने की ​शिकायत विजिलेंस से कर दी। एसपी विजिलेंस शगुन गौतम ने बताया कि शिकायत मिलने पर जांच की गई, इसमें रिश्वत मांगने की बात सामने आई।

नौ जनवरी को राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता को ट्रैप करने की प्लानिंग की गई

नौ जनवरी को राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता को ट्रैप करने की प्लानिंग की गई। राजस्व निरीक्षक ने करोबारी सुभाष चंद्र अग्रवाल को एक लाख रुपये लेकर नगर निगम बुलाया और एक लाख रुपये काम होने के बाद देने के लिए कहा। दोपहर 1.30 बजे कारोबारी एक लाख रुपये लिफाफे में रखकर पहुंच गया, यहां पहले से विजिलेंस की टीम खड़ी थी। राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता दलाल सुभाष के साथ नगर निगम के मेन गेट पर बैरियर के पास आई, जैसे ही कारोबारी सुभाष चंद्र अग्रवाल ने एक लाख कैश का लिफाफा दिया, विजिलेंस टीम ने राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता और दलाल सुभाष सिंह को पकड़ लिया।

दलाल से कराती थी काम

राजस्व निरीक्षक शिप्रा गुप्ता मूलरूप से जोशियाना मोहल्ला फिरोजाबाद की रहने वाली है, चर्चा है कि वह दलाल सुभाष सिंह के माध्यम से ही लेनदेन के सारे काम कराती थी।

आगरा में भीषण हादसा ट्रक ने कई कुचले 2 की मौके मौत

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *