आगरा में जला शव व बरामद पुलिस जाँच में जुटी 2 3
आगरा में जला शव व बरामद पुलिस जाँच में जुटी 2 1

दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग: Holipura

दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग: Holipura [News VMH-Agra] आगरा जनपद के बाह तहसील के होलीपुरा गांव से एक अजीब मामला प्रकाश में आया है, यहाँ एक दबंग परिवार लगभग २० वर्षों से सरकारी स्कूल पर कब्ज़ा किये बैठा है, हिंदी पाठशाला नाम से मशहूर स्कूल बहुत समय पहले ही सरकार के ढुलमुल रवैए की भेंट चढ़ बंद हो गया था, लगभग २० वर्ष पहले दबंग राधे श्याम इस स्कूल में अपने परिवार सहित रहने लगा था।

दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग
दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग

प्रशासन ने समय रहते नहीं कार्यवाही

उसके इस स्कूल पर अनाधिकृत कब्जे की शिकायत, समय-समय पर ग्रामीण करते रहे, लेकिन सरकारी तंत्र के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इस नाजायज कब्जे पर समय रहते कोई भी कार्यवाही प्रशासन की और से नहीं की गई, जिससे ग्रामीणों का मनोबल गिरता गया और दबंग का मनोबल बढ़ता गया। हद तो तब हो गई जब राधेश्याम नाम का दबंग स्कूल में तोड़ फोड़ कर इसको रेनोवेट कराने लगा।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
आगरा में जला शव व बरामद पुलिस जाँच में जुटी 1
दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग

अधिकारी रह गए सन्न

ग्रमीणो ने इसकी शिकायत उपजिलाधिकारी के यहाँ लिखित रूप में की, जिसके बाद SDM स्तर से जाँच हेतु अधिकारी मौके पर पहुँचे, जब उन्होंने राधेश्याम से इस भवन में रहने का कारण जानना चाहा, तो उसने इस भवन को अपना पुस्तैनी घर बताया, जिसके साक्ष्य के रूप में उसने, जाँच हेतु आये अधिकारीयों को घरोनी भी दिखाई जिसे देख अधिकारी सन्न रह गए।

कूटरचित दस्तावेज कहाँ से बने ये है बड़ा सवाल

कूटरचित दस्ताबेज बनाने वाला और बनबाने वाला दोनों ही दोषी हैं, अतः इस प्रकरण की निष्पक्ष जाँच के लिए ग्रामीणों ने SDM कार्यालय से आये अधिकारीयों के समक्ष मांग राखी है, जब सरकारी भवनों पर दबंग कब्ज़ा किये बैठे हैं तो आम जनता की तो बात ही क्या ? जिस किसी ने भी कूटरचित दस्तावेज बनाकर दबंग को दिए है वह भी दोषी है सरकारी भवन पर कब्ज़ा दिलाने हेतु सरकारी मुलाजिम ने ही घरोनी बना दी, अजब देश है।

दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग
दबंग से कब्ज़ा छुड़ाने पहुंची टीम गोलमाल देख रह गई दंग

आगरा में जला शव बरामद पुलिस जाँच में जुटी

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *