WhatsApp Image 2024 01 24 at 7.12.00 PM 1
जनपद स्तरीय लिंग संवेदीकरणकार्यशाला का हुआ आयोजन

जनपद स्तरीय लिंग संवेदीकरण कार्यशाला का हुआ आयोजन

जनपद स्तरीय लिंग संवेदीकरण कार्यशाला का हुआ आयोजन [News VMH-Etawah, चौ. अभिनन्दन जैन नंदू और विमल जैन] इटावा– राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सीएमओ कार्यालय में जनपद स्तरीय लिंग संवेदीकरण कार्यशाला आयोजित हुई। जिसमें बेटियों की शिक्षा, खानपान, निर्णय लेने की क्षमता, स्वास्थ्य और उन्हें प्रगतिपथ पर कैसे अग्रसर किया जाए इन विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। साथ ही दहेज प्रथा जैसे कुरीतियों को जड़ से समाप्त करने का लोगों ने संकल्प लिया।

1000 पुरुषों पर 963 महिलाएं

सीएमओ डॉ.गीताराम ने बताया कि जनपद में बात लिंग अनुपात की करें तो 1000 पुरुषों पर 963 महिलाएं हैं। कार्यशाला मेंं उपस्थित अल्ट्रासाउंड संचालकों से लोगों से अल्टासाउंड करने के दौरान नियमों का पालन करने की बात कही। बैठक में महिलाओं के प्रति समाज हो रहे भेदभाव असुरक्षा पर विचार विमर्श किया गया। सलाहकार समिति की सदस्य डॉ. ज्योति वर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। आज बेटियों की दशा और दिशा दोनों में ही अत्यधिक सुधार हुआ है। आज बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम फहरा रही हैं।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ये रहीं माँगें

कार्यशाला में डीपीएम संदीप दीक्षित,डिप्टी सीएमओ डॉ.श्री निवास यादव, सदस्य सलाहकार समिति डॉ ज्योति वर्मा, चंद्रपाल, अमित विश्वकर्मा के अलावा अल्ट्रासाउंड संचालक व चिकित्सक उपस्थित रहे।

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म शती

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *