Metro
चल पड़ी आगरा वालों की मेट्रो

चल पड़ी आगरा वालों की मेट्रो

चल पड़ी आगरा वालों की मेट्रो [News VMH-Agra] आगरा में मेट्रो ने इतिहास रच दिया, आज बुधवार को आगरा में मेट्रो ट्रैक पर दौड़ने लगी, इसका विधिवत उद्घाटन कर दिया गया, लगभग डेढ़ घंटे की पूजा अर्चना के बाद आगरा मेट्रो को ट्रैक पर दौड़ाया गया।

मोदी ने दिखाई हरी झंडी

आगरा मेट्रो को प्रधानमंत्री मोदी ने हरी झंडी दिखाई, जिसके बाद आगरा मेट्रो का सफर चालू हो गया, प्रधानमंत्री इस समय कोलकाता में थे उन्होंने वहीँ से आगरा मेट्रो को हरी झंडी दिखा कर आगरा में चलने वाली पहली मेट्रो का विधिवत उद्घाटन किया।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
चल पड़ी आगरा वालों की मेट्रो

योगी रहे मौजूद

आज जब आगरा मेट्रो की शुरआत हुई तब इस उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे, उनकी मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने मेट्रो का उद्घाटन किया। ताजमहल भूमिगत स्टेशन पर आगरा मेट्रो का मॉडल रखा गया है। इसमे मेट्रो का रूट और स्टेशन प्रदर्शित किया गया है। कार्यक्रम शुरू होने से पहले लोगों ने इसे देखकर रूट की जानकारी ली।

चल पड़ी आगरा वालों की मेट्रो

मेट्रो के उद्घाटन पर बोले एसपी सिघ बघेल

मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल पहुंचे। उन्होंने कहा कि मेट्रो ट्रेन का फतेहपुर सीकरी, एत्मादपुर, खेरागढ़, फतेहाबाद तक विस्तार होना चाहिए। इससे गांव से रोजाना आने वाले लोगों को विशेष सुविधा होगी। उन्होंने एमजी रोड पर एलिवेटेड के बजाय भूमिगत स्टेशन बनाने की जरूरत बताई। कहा कि भले ही इसमें देर हो जाए। इसके लिए मुखमंत्री से मांग करेंगे।

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *