गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन – News VMH

गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन

गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन

गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन

गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन [News VMH-Agra, Krishnkant Dubey] उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में गौशालाओं की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई निर्देश दिए हैं। उन्होंने गौशालाओं में गायों की देखभाल के लिए बेहतर प्रबंधन करने का आदेश दिया है। लेकिन, इसके बावजूद भी प्रदेश के कई जिलों में गौशालाओं में गायों की भूख प्यास से मृत्यु होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा।

फतेहाबाद तहसील का है मामला

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद के फतेहबड़ तहसील के नगर चंद की गौशाला से सामने आया है। यहां पिछले कुछ दिनों में कई गायों की भूख प्यास से मृत्यु हो चुकी है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

ग्रामीणों ने इस मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि गोशाला में कई गाये भूख प्यास से बेहाल हैं। कुछ गाये तो मर चुकी हैं और कुछ गाये बुरी तरह से बीमार हैं।

खाने गुणवत्ता की जाँच हो

ग्रामीणों का कहना है कि गौशाला में गायों के लिए पर्याप्त चारा और पानी नहीं है। गौशाला में जो चारा दिया जाता है वह भी खराब होता है। इसके अलावा, गोशाला में सफाई का भी बुरा हाल है।

गायों की गौशाला मौत, प्रशासन मौन

कई बार की गई शिकायत

ग्रामीणों का कहना है कि वे इस मामले को लेकर कई बार प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि आखिर किसके सह पर प्रशासन गौशालाओं में गायों की मौत को देखते हुए भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

बयान देने से बच रहे अधिकारी

इस मामले पर कोई भी अधिकारी कोई बयान नहीं देना चाहता है। लेकिन, ग्रामीणों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ के आदेश को प्रशासन हवा में उड़ा रहा है।

जिलाधिकारी करे हस्तक्षेप

इस मामले में यदि जल्द ही कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो यह एक बड़ा विवाद का रूप ले सकता है, नवागत जिलाधिकारी को चाहिए कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें, अन्यथा की स्थिति में इन गौशालाओं का कोई औचित्य नहीं रह जायेगा।

यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी

Leave a comment