कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग ये राशियां होंगी मालामाल
कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग, ये राशियां होंगी मालामाल
कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग

कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग, ये राशियां होंगी मालामाल

कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग, ये राशियां होंगी मालामाल [News VMH, Astro Sanjeev Chaturvedi] ज्योतिष विज्ञान में कुबेर योग एक महत्वपूर्ण योग है जो जन्मकुंडली में बनता है। यह योग धन, समृद्धि, और वित्तीय स्थिति के लिए शुभ माना जाता है। कुबेर योग का नाम कुबेर देवता से लिया गया है, जिनका सम्बन्ध धन और समृद्धि से है। इस योग के बनने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति में संघर्ष कम होता है और वह आर्थिक दृष्टि से स्थिर रहता है।

कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग, ये राशियां होंगी मालामाल
कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग

कुछ विशेष ग्रहों के संयोग से बनता है योग

ज्योतिष संजीव चतुर्वेदी बताते हैं कि कुबेर योग का निर्माण व्यक्ति की जन्मकुंडली में कुछ विशेष ग्रहों के संयोग से होता है। इस योग का निर्माण शुक्र और बुध ग्रह के साथ होता है। जब शुक्र और बुध ग्रह को अपनी उच्च राशि में या मित्र राशि में स्थित होते हैं और इन ग्रहों से केंद्रीय या त्रिकोण स्थानों पर कोई शुभ ग्रह या योग कारक ग्रह बैठा हो, तो कुबेर योग बनता है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

Read This: जैनधर्म का अनुयाइयों के लिए यहाँ लगता है भव्य मेला

1 मई को देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. देवगुरु बृहस्पति के वृषभ राशि में प्रवेश करने से कुबेर योग का निर्माण भी हो रहा है. जिस पर कुछ राशि के जातक को माता लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. धन संपदा में वृद्धि होगी, जिसमें वृषभ राशि, कन्या राशि और कर्क राशि के जातक शामिल है.

कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग, ये राशियां होंगी मालामाल
कुण्डली में बनने जा रहा है कुबेर योग

धन प्राप्ति के बनते हैं योग

कुबेर योग के बनने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति में सहायता मिलती है, वह आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और समृद्धि की प्राप्ति होती है। यह योग व्यक्ति को आर्थिक स्थिति में स्थिरता प्रदान करता है और धन के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति में मदद करता है। कुबेर योग का निर्माण विभिन्न प्रकार की कुंडली में हो सकता है, लेकिन यह योग ज्योतिषीय दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

यदि व्यक्ति की जन्मकुंडली में कुबेर योग होता है, तो उसे धन, समृद्धि, और आर्थिक स्थिति में स्थिरता की प्राप्ति होती है। वृषभ राशि के जातक के लिए देवगुरु बृहस्पति के वृषभ राशि में प्रवेश करने से हर काम में सफलता मिलेगी. करियर में चल नहीं समस्याएं दूर होगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी, व्यापार में वृद्धि होगी, धनलक्ष्मी का आगमन होगा, शारीरिक और मानसिक समस्याओं से आराम मिलेगा.

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *