IMG 20240201 WA0018
किसान, युवा, गरीब व महिलाएं सभी के लिए हितकारी बजट-डॉ ज्योति वर्मा
किसान, युवा, गरीब व महिलाएं सभी के लिए हितकारी बजट-डॉ ज्योति वर्मा

किसान, युवा, गरीब व महिलाएं सभी के लिए हितकारी बजट-डॉ ज्योति वर्मा

इटावा-डॉ ज्योति वर्मा( प्रवक्ता संस्कृत) ने केन्द्र सरकार के अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विकसित भारत के चार स्तंभ हैं किसान, युवा ,गरीब व महिलाएं। यह बजट उन सभी को समर्पित है पिछले 10 सालों में सीढ़ी दर सीढ़ी विकास करते हुए आगे बढ़ते हुए सरकार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है। यह बजट प्रगतिशील व सर्वसमावेशी बजट है। स्वयं सहायता समूह की दो करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा था। अब यह लक्ष्य बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया गया है। 

प्रधानमंत्री आवास योजना में पिछले 10 सालों में गांव व शहर मिलाकर लगभग चार करोड़ आवास बने।  अगले 5 वर्षों  में  प्रधानमंत्री आवास योजना में 2 करोड़ आवास और बनाने का लक्ष्य रखा गया है । कॉरपोरेट टैक्स घटकर 22% कर दिया गया है आयुष्मान भारत का फायदा अब सभी आशा वर्कर्स को मिलेगा ।यह बजट सबके लिए है। निश्चित रूप से समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए हितकारी सिद्ध होगा । वर्ष 2047 तक भारत अवश्य ही एक विकसित राष्ट्र बन जायेगा सर्वसमावेशी होने के कारण  यह बजट प्रशंसनीय है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

न्यूज वीएमएच रिपोर्टर अभिनंदन जैन नंदू और विमल जैन की रिपोर्ट

भाजपा ने चुनावी बिगुल फूंका “गांव चलो अभियान” कार्यशाला का किया आयोजन

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *