Ram Mandir 5 1
उत्तर प्रदेश में 14

उत्तर प्रदेश में 14 से 21 जनवरी तक चलेगा स्वच्छता अभियान, सभी शिक्षण संस्थान किए जाएंगे प्रकाशमय

उत्तर प्रदेश में 14 से 21 जनवरी तक चलेगा स्वच्छता अभियान, सभी शिक्षण संस्थान किए जाएंगे प्रकाशमय [News VMH] उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राज्य के सभी माध्यमिक और बेसिक स्कूलों में 14 से 21 जनवरी तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इस अभियान के तहत सभी स्कूलों में कक्षाओं, कार्यालयों, परिसरों की सफाई की जाएगी। साथ ही, सभी स्कूलों को प्रकाशमय किया जाएगा।

इस अभियान का उद्देश्य राज्य के सभी स्कूलों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के साथ-साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह की भव्यता को बढ़ाना है। इस अभियान के तहत सभी स्कूलों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें स्कूलों के शिक्षक, कर्मचारी, छात्र और छात्राएं भाग लेंगे। अभियान के दौरान स्कूलों में कक्षाओं, कार्यालयों, परिसरों की सफाई की जाएगी। साथ ही, स्कूलों में लगे कूड़ेदानों को साफ किया जाएगा। स्कूलों के आसपास भी सफाई अभियान चलाया जाएगा।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

इसके अलावा, सभी स्कूलों को प्रकाशमय करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इस कार्य के लिए बिजली विभाग और नगर निकायों को सहयोग करना होगा। सभी स्कूलों में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों और शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में स्वच्छता अभियान का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जाए। इस अभियान के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से राज्य के सभी स्कूलों को स्वच्छ और सुंदर बनाया जाएगा। साथ ही, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की भव्यता को भी बढ़ाया जाएगा।

स्वच्छता अभियान के तहत स्कूलों में निम्नलिखित कार्य किए जाएंगे:

  • कक्षाओं, कार्यालयों, परिसरों की सफाई
  • कूड़ेदानों की सफाई
  • स्कूलों के आसपास सफाई अभियान
  • स्कूलों को प्रकाशमय करना

इस अभियान के सफल आयोजन से राज्य के सभी स्कूलों में स्वच्छता का माहौल बनेगा। साथ ही, स्कूलों की सुंदरता भी बढ़ेगी।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कैंप कार्यालय पर जन-समस्याएं सुनी

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *