इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024 – News VMH

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024
इनकी कट सकती है टिकट

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024 [News VMH-New Delhi] लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड में हैं. दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में यूपी समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ हैं. जिसके बाद अब कभी भी बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस सूची में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं कुछ बड़े नामों का पत्ता साफ हो सकता है. इनमें कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं.

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024
इनकी कट सकती है टिकट

इनका टिकट तय

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति के मुताबिक पार्टी पहली लिस्ट में कमजोर सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती हैं. इसके साथ ही इस लिस्ट में वो नाम भी शामिल हैं जिनका नाम तय हैं इनमें पीएम मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट, लखनऊ से राजनाथ सिंह और अमेठी से स्मृति ईरानी की टिकट तय है, बस एलान होना ही बाकी है. यूपी से बीजेपी के कई दिग्गजों के नाम पर तलवार भी लटक रही है, जिनका इस बार टिकट कट सकता हैं.

इन दिग्गजों पर लटकी तलवार

सूत्रों के मुताबिक यूपी में जिन नेताओं के टिकट कटने की चर्चा है उनमें कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी, प्रयागराज लोकसभा सीट से रीता बहुगुणा जोशी, गोंडा सीट से बृजभूषण शरण सिंह, और बदायूं सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का नाम शामिल है.

इनकी कट सकती है टिकट: लोकसभा चुनाव 2024
इनकी कट सकती है टिकट

महिला पहलवानों के विरोध का खामियाजा

माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह का टिकट इसलिए कट सकता है क्योंकि महिला पहलवानों के आरोपों से पार्टी की छवि को नुक़सान हुआ. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद से ही उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य का भी टिकट कटने के कयास शुरू हो गए थे.

जो जीतेगा उसे ही दी जाएगी टिकट

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की सबसे ज़्यादा यूपी पर नजर है. यहां से सबसे ज्यादा लोकसभा सीट आती हैं ऐसे में पार्टी ने प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. यहीं वजह है कि बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. पार्टी उन्हीं उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहती है जो जीत को सुनिश्चित कर सके.

Leave a comment