WhatsApp Image 2024 04 04 at 8.48.10 PM 1
इटावा सीबीएसई डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर बने डॉक्टर कैलाश यादव
इटावा सीबीएसई डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर बने डॉक्टर कैलाश यादव

इटावा सीबीएसई डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर बने डॉक्टर कैलाश यादव

इटावा सीबीएसई डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर बने डॉक्टर कैलाश यादव [News VMH- Etawah, Chaudhri Abhinandan Jain NAndu And Vimal Jain] इटावा– सीबीएसई द्वारा शैक्षणिक व्यवस्था को सर्वोत्तम बनाने हेतु शिक्षण कार्य से संबंधित सभी क्षेत्रों पर कार्य किया जा रहे हैं। इसी कड़ी में शिक्षकों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए तथा शिक्षण कार्य के तरीके को बताने के लिए समय-समय पर सीबीएसई द्वारा शिक्षकों की ट्रेनिंग कराई जाती है।

अलग-अलग विद्यालयों में होगी ट्रेनिंग

शिक्षण ट्रेनिंग की इस व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु सीबीएसई द्वारा प्रत्येक जिले में डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति की गई है। कोऑर्डिनेटर जिले में सभी सीबीएसई विद्यालयों से संपर्क कर ट्रेनिंग के विभिन्न बिंदुओं पर अलग-अलग विद्यालयों में ट्रेंनिंगों को कराना सुनिश्चित करेंगे।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर कमल कुमार को मिला दाइत्व

इटावा जिले में यह जिम्मेदारी डॉक्टर कैलाश चंद्र यादव प्रधानाचार्य को मिली है। तथा सह जिला ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर कमल कुमार प्रधानाचार्य सुदिति ग्लोबल अकैडमी को बनाया गया है।कैलाश चंद्र यादव ने कहा कि वे शिक्षा की गुणवत्ता के लिए प्रारंभ से ही समर्पित है तथा हर वह प्रयास करते हैं जिससे बच्चे का सर्वांगीण विकास हो सके। उनकी उपलब्धि पर नगर के संभ्रांत जनों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *