आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण
आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण

आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण

आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण [News VMH-Agra]अगर आप किसी भी प्रकार की कोचिंग उपलब्ध कराते हैं तो आपको जल्दी से जल्दी इसका पंजीकरण करवा लेना चाहिए नहीं तो किसी भी समय शासन का डण्डा आपके जमे जमाये कोचिंग सेण्टर पर चल सकता है। अब खबर आगरा से निकल कर आ रही है यहाँ बिना पंजीकरण के संचालित हो रहे कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई की जाएगी, पंजीकरण कराने के लिए 100 से अधिक कोचिंग सेंटरों ने खरीदे पंजीकरण फार्म।

Read This: अवैध शास्त्रों का जखीरा बरामद, 3 गिरफ्तार

Astrologer Sanjeev Chaturvedi
आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण

बड़ी संख्या में हैं कोचिंग सेंटर

आगरा में बड़ी संख्या में नीट, जेईई के साथ ही बैंक की तैयारी कराने के साथ ही अन्य कोचिंग संस्थान हैं। कोचिंग संस्थान का पंजीकरण उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कराया जाता है लेकिन अधिकांश कोचिंग संस्थानों ने पंजीकरण नहीं कराया है। एक अप्रैल से उच्च शिक्षा अधिकारी प्रो. राजेश प्रकाश ने कोचिंग सेंटरों के पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए अभियान शुरू किया है।

Read This: आग बरसाने वाले जंगी जहाज:ईरान से कितना आगे है इजराइल

आपको कराने होंगे कोचिंग सेंटर्स के पंजीकरण

100 से अधिक नवीनीकरण के फार्म ले गए संस्थान

कोचिंग सेंटर का पंजीकरण कराने के लिए 100 से फार्म की बिक्री हुई है, निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद पंजीकरण कराया जा सकता है। वहीं, जिन कोचिंग सेंटरों के पंजीकरण हैं उनके नवीनीकरण के लिए भी टीम भौतिक सत्यापन करेगी और जांच के बाद नवीनीकरण किया जाएगा।

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *