IMG 20240201 WA0017
आज पेश हुआ बजट 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने वाला बजट - संजीव राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा
आज पेश हुआ बजट 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने वाला बजट – संजीव राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा

आज पेश हुआ बजट 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने वाला बजट – संजीव राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा

इटावा– केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में अंतरिम बजट पेश किया। यह बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। वित्तमंत्री ने इस बार छठा बजट सदन में पेश किया। मोरारजी देसाई के बाद सीतारमण ही दूसरी वित्त मंत्री हैं, जिन्हें छह बार बजट पेश करने का मौका मिला।

भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि* आज पेश हुआ बजट 2047 के विकसित भारत जी नींव को मजबूत करने वाला बजट है। ये बजट युवाओं, गरीबों, महिलाओं और किसानों को सशक्त करने वाला बजट है । बजट में घोषणा की गई है अगले पांच साल में ग्रामीण इलाकों में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 2 करोड़ घर और बनाए जाएंगे ।आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सभी आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स को भी कवर किया जाएगा।
लखपति दीदी योजना को बढ़ावा दिया जाएगा। 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का निर्णय लिया गया है।

हमारी सरकार में 1.4 करोड़ युवाओं को स्किल इंडिया मिशन का लाभ मिला है। 7 IITs, 16 IIITs, 15 AIIMS और 7 IIMs खोले गए हैं।

जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत में कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में काम शुरू किया तब देश भारी चुनौतियों का सामना कर रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जनता के हित में काम शुरू किया, जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए हैं। जबसे पीएम नरेंद्र मोदी बने है तबसे देश में नई उम्मीद जागी है। पीएम मोदी ने विकास की बात की है। केंद्र एवं प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़ रहीं है।

न्यूज वीएमएच रिपोर्टर अभिनंदन जैन नंदू और विमल जैन की रिपोर्ट

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

साथियों ने भावभीनी विदाई देकर किया सम्मानित

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *