ये बने भरथना के नए सपा नगर अध्यक्ष 2
ये बने भरथना के नए सपा नगर अध्यक्ष 2 1

आगरा में पकडे गए फर्जीवाड़े के बड़े खिलाडी

आगरा में पकडे गए फर्जीवाड़े के बड़े खिलाडी [News VMH-Agra, Krishnkant dubey] आगरा में शिक्षा बोर्ड के फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले एक गैंग को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

गैंग के सदस्य पैसे लेकर विभिन्न विद्यालयों का फर्जी प्रमाणपत्र बनाते थे। गैंग के सदस्यों के पास से लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रमाण पत्र बनाने की मशीन, अंकपत्र और प्रमाण पत्र के पेपर, एक कार और 15,500 रुपए बरामद किए गए हैं।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ये आये गिरफ्त में

एसटीएफ के मुताबिक, आरोपियों की पहचान अर्जुन, नेकराम कुशवाहा और पंकज शर्मा के रूप में हुई एक आरोपी फ़िरोज़ाबाद का रहने वाला मोहित गुप्ता है।

आरोपी आगरा में ही एक फर्जी प्रमाण पत्र बनाने की फैक्ट्री चलाते थे। फैक्ट्री में वे विभिन्न विद्यालयों के फर्जी प्रमाणपत्र बनाते थे। आरोपियों ने बताया कि वे एक प्रमाणपत्र के लिए 25,000 से 30,000 रुपए तक लेते थे।

ताजगंज इलाके से गिरफ्तार किया

एसटीएफ ने आरोपियों को ताजगंज इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रमाण पत्र बनाने की मशीन, अंकपत्र और प्रमाण पत्र के पेपर, एक कार और 15,500 रुपए बरामद किए गए हैं।

स्पेशल टास्क फाॅर्स के अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ में यह पता चला है कि वे कई लोगों को फर्जी प्रमाणपत्र दे चुके हैं।

एसटीएफ ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार के फर्जी प्रमाण पत्र से बचें। यदि आपके पास कोई संदेह है तो आप एसटीएफ या किसी भी सरकारी एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

ये बने भरथना के नए सपा नगर अध्यक्ष

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *