आगरा में पकडे गए फर्जीवाड़े के बड़े खिलाडी

Advertisements
ये बने भरथना के नए सपा नगर अध्यक्ष 2 1

आगरा में पकडे गए फर्जीवाड़े के बड़े खिलाडी

Advertisements

आगरा में पकडे गए फर्जीवाड़े के बड़े खिलाडी [News VMH-Agra, Krishnkant dubey] आगरा में शिक्षा बोर्ड के फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले एक गैंग को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

गैंग के सदस्य पैसे लेकर विभिन्न विद्यालयों का फर्जी प्रमाणपत्र बनाते थे। गैंग के सदस्यों के पास से लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रमाण पत्र बनाने की मशीन, अंकपत्र और प्रमाण पत्र के पेपर, एक कार और 15,500 रुपए बरामद किए गए हैं।

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ये आये गिरफ्त में

एसटीएफ के मुताबिक, आरोपियों की पहचान अर्जुन, नेकराम कुशवाहा और पंकज शर्मा के रूप में हुई एक आरोपी फ़िरोज़ाबाद का रहने वाला मोहित गुप्ता है।

आरोपी आगरा में ही एक फर्जी प्रमाण पत्र बनाने की फैक्ट्री चलाते थे। फैक्ट्री में वे विभिन्न विद्यालयों के फर्जी प्रमाणपत्र बनाते थे। आरोपियों ने बताया कि वे एक प्रमाणपत्र के लिए 25,000 से 30,000 रुपए तक लेते थे।

ताजगंज इलाके से गिरफ्तार किया

एसटीएफ ने आरोपियों को ताजगंज इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रमाण पत्र बनाने की मशीन, अंकपत्र और प्रमाण पत्र के पेपर, एक कार और 15,500 रुपए बरामद किए गए हैं।

स्पेशल टास्क फाॅर्स के अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों से पूछताछ में यह पता चला है कि वे कई लोगों को फर्जी प्रमाणपत्र दे चुके हैं।

एसटीएफ ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार के फर्जी प्रमाण पत्र से बचें। यदि आपके पास कोई संदेह है तो आप एसटीएफ या किसी भी सरकारी एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

ये बने भरथना के नए सपा नगर अध्यक्ष

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading