Bhanu Chandra Goswami 300x156 1
आगरा: नहीं खुले टेंडर हो गए विकास कार्य, अब इनके पास नहीं जबाब

आगरा: नहीं खुले टेंडर हो गए विकास कार्य, अब इनके पास नहीं जबाब

आगरा: नहीं खुले टेंडर हो गए विकास कार्य, अब इनके पास नहीं जबाब [News VMH-Agra Krishnkant Dubey] आगरा के ब्लॉक शमशाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत इनायतपुर में ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव की मिलीभगत से ग्राम पंचायत में विकास कार्यों में नियमों का उल्लंघन किया गया है. ग्राम पंचायत में RRC सेंटर का निर्माण कार्य टेंडर खुलने से पहले ही पूरा कर दिया गया है. इस कार्य को ग्राम सचिव ने अपने चहेते ठेकेदार से कराया है.

3.40 लाख रुपये की लागत से होना था

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत इनायतपुर में RRC सेंटर का निर्माण कार्य 3.40 लाख रुपये की लागत से होना था. इस कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी. लेकिन टेंडर खुलने से पहले ही ग्राम सचिव ने अपने चहेते ठेकेदार को कार्य दे दिया. ठेकेदार ने भी नियमों को ताक पर रखते हुए कार्य को पूरा कर दिया.

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

ग्रामीणों में आक्रोश

ग्राम पंचायत के प्रधान और ग्राम सचिव की इस करतूत से ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम सचिव और प्रधान ने मोटे कमीशन के लालच में नियमों को ताक पर रखा है. इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है.

ग्राम सचिव की भूमिका पर उठे सवाल

सचिव की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम सचिव ने अपने चहेते ठेकेदार को कार्य देने के लिए प्रधान को दबाव डाला था. ग्राम सचिव ने प्रधान को भरोसा दिलाया था कि वह ठेकेदार को कार्य पूरा करने के लिए कमीशन देगा.

मामले की जांच की जाएगी

इस मामले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) डॉ. संजय कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी. जांच में अगर ग्राम सचिव और प्रधान दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी आगरा प्रभु एन. सिंह ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इस मामले की भी जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कागारौल से लूटा गया एटीएम नहर में मिला कैश गायब

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *