पत्नी ने लगाई फांसी पति फौज में 1 1
पत्नी ने लगाई फांसी पति फौज में 1 1

आगरा चौपाटी के पास व्यवसायी का शव मिला, आत्महत्या की आशंका

आगरा चौपाटी के पास व्यवसायी का शव मिला, आत्महत्या की आशंका [News VMH-Agra] आगरा में ताजगंज फेज टू में एडीए द्वारा विकसित कराई गई आगरा चौपाटी के पास शनिवार सुबह पेड़ से फंदे पर एक अधेड़ लटका हुआ था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची। अधेड़ की शिनाख्त 50 साल के डालचंद के रूप में हुई है, डालचंद कबाड़ कारोबारी हैं। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मृतक के फोन से मिले कुछ संदेश

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। शव की पहचान डालचंद के रूप में हुई। डालचंद का घर ताजगंज फेज टू में ही है। वह कबाड़ का कारोबार करते थे। पुलिस ने बताया कि डालचंद के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन, उनके मोबाइल फोन से कुछ संदेश मिले हैं, जिनसे आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस इन संदेशों की जांच कर रही है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

पुलिस मामले की जांच कर रही है

पुलिस ने बताया कि डालचंद के परिवार वालों से भी पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि डालचंद की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह अक्सर परेशान रहते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही मौत के कारण का पता लगा लिया जाएगा।

आत्महत्या की आशंकाओं को लेकर चिंता

आगरा में पिछले कुछ दिनों में आत्महत्या की कई घटनाएं हुई हैं। मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है. मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि आत्महत्या एक गंभीर समस्या है। इसका कोई एक कारण नहीं होता है। कई कारकों के कारण आत्महत्या हो सकती है। इनमें मानसिक बीमारी, आर्थिक तंगी, पारिवारिक समस्याएं, तनाव आदि शामिल हैं।

मानसिक बीमारी का ले इलाज

मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि आत्महत्या से बचाव के लिए लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। उन्हें यह पता होना चाहिए कि मानसिक बीमारी एक गंभीर बीमारी है और इसका इलाज संभव है। मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति को मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो उसे तुरंत किसी मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए।

आदित्य-एल1 मिशन: भारत का सूर्य पर बढ़ता दबदबा

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *