आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से आई टीम ने मानसिक रोगियों का परीक्षण किया

Advertisements
आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से आई टीम ने मानसिक रोगियों का परीक्षण किया

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से आई टीम ने मानसिक रोगियों का परीक्षण किया

Advertisements

फतेहाबाद से संवाददाता विपिन शर्मा की रिपोर्ट

फतेहाबाद/ आगरा । फतेहाबाद के शिविर लगाया गया ।जिसमें आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से आई टीम ने मानसिक रोगियों का परीक्षण किया।

Advertisements
Astrologer Sanjeev Chaturvedi

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता अधीक्षक डॉ प्रमोद कुशवाहा द्वारा की गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को लगाए गए मानसिक आरोग्य शिविर के दौरान मानसिक रोगियों की जांच डॉक्टर की टीम द्वारा की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि प्रकाश शल्या ने किया।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई पहल सराहनीय है

उन्होंने कहा कि मानसिक रोगियों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई पहल सराहनीय है, इससे मानसिक रूप से अवसाद में आए लोगों का उपचार किया जा सकेगा ।वहीं भाजपा नेता आनंद बाबू गुप्ता ने कहा की मानसिक रोगियों के लिए इस तरह के शिविर कारगर होंगे तथा इन्हें कस्बे के विभिन्न स्थानों पर भी लगाया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने मरीजों की काउंसलिंग भी की ।उन्होंने कहा किसी भी काम को लगातार करते रहना, चिड़चिड़ापन ,नींद ना आना ,बिना किसी कारण के किसी को गाली देते रहना आदि कारक मानसिक रोगियों के हैं। इनको इलाज की आवश्यकता है ।

मरीजों का तत्काल इलाज करवाएं

अभिभावकों को चाहिए कि ऐसे मरीजों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अथवा आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भेजकर इलाज करवाएं। उन्होंने कहा कि आगे भी फतेहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानसिक रोगियों के लिए प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को कैंप का आयोजन किया जाएगा ।

इस दौरान कुल 163 मरीजों का परीक्षण किया गया ।कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रवि प्रकाश शल्या, आनंद बाबू गुप्ता, टीम के साथ आए डॉ एस चक्रवर्ती, डॉक्टर ममता यादव ,सूरज कुमार, अधीक्षक डॉ प्रमोद कुशवाहा, डॉक्टर डे जी, डॉ रितु सारस्वत, डॉक्टर पवन यादव यासीन खान भाटिया समेत अनेक चिकित्सक मौजूद रहे।

यह भी पढ़िए।

Advertisements
Advertisements

Leave a comment

Discover more from News VMH

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading