air craft during day timePhoto by Pixabay on <a href="https://www.pexels.com/photo/air-craft-during-day-time-40907/" rel="nofollow">Pexels.com</a>
अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी
अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी

अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी

अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी [News VMH]अमेरिका की यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बुधवार रात अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने एक बार फिर विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी की। इससे पहले, समूह ने अमेरिका की एक मालवाहक जहाज पर ड्रोन हमला किया था, जिसका अमेरिका ने जवाब दिया। बता दें, मंगलवार को व्हाइट हाउस ने कहा था कि जब तक समूह समुद्री जहाजों पर हमला करेगा, तब तक अमेरिका की जवाबी कार्रवाई भी जारी रहेगी।

समूह ने अमेरिकी जहाज को बनाया निशाना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मध्यपूर्व जलमार्गों की देखरेख करने वाली ब्रिटिश नौसेना की यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने बुधवार को बताया कि अदन से लगभग 70 मील दूर दक्षिण पूर्व में हूती ड्रोन अमेरिकी जहाज से टकरा गया था। जहाज के कप्तान ने बताया कि हमले के कारण जहाज में आग लग गई थी। हालांकि, समय रहते उसे बुझा दिया गया था। जहाज और चालक दल सुरक्षित हैं।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

अमेरिका को धमका चुका है हूती

वहीं, हूती के सैन्य प्रवक्त ब्रिगेडियर जनरल याह्मा साड़ी ने जहाज की पहचान जेनको पिकार्डी के रूप में की है। एक पुराने वीडियो में उन्होंने कहा था कि हूती साफ करता है कि अमेरिका के हमलों का उचित जवाब दिया जाएगा। बता दे, पिकार्डी का मालिक अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का रहवासी है।

अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी
अमरीका की हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर बमबारी

अमेरिका आगे भी हमलों का जवाब देंगे

एक दिन पहले ही व्हाइट हाउस के अधिकारी, जॉन किर्बी ने कहा था कि अगर समूह आगे भी हमले जारी रखेगा तो अमेरिका उनका मुकाबला करेगा। किर्बी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। इस दौरान किर्बी ने कहा कि हमें पता है कि समूह के पास अब भी सैन्य शक्ति है। अब उनको तय करना है कि वह इन शक्ति का इस्तेमाल कैसे करेंगे। अगर वे हमले जारी रखेंगे तो हम भी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देंगे और उनका उचित मुकाबला करेंगे। जैसा हमने आज किया।

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *