UP Police 1
यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी
यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी

यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी

यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी [News VMH-Lucknow] उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी है। 26 जनवरी के बाद डीजीपी और एडीजी एलओ के अलावा कुछ जोन के एडीजी, कमिश्नर और पुलिस कप्तानों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किए जा सकते हैं।

डीजीपी और एडीजी एलओ के पदों पर बदलाव की संभावना:

वर्तमान डीजीपी विजय कुमार 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उनके स्थान पर कौन होगा, इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। चर्चा है कि सरकार इस बार भी कार्यवाहक डीजीपी की तैनाती कर सकती है। इसके लिए पीवी रामाशास्त्री, रेणुका मिश्रा, एसएन साबत और प्रशांत कुमार के नामों की चर्चा है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

वर्तमान एडीजी एलओ होने जा रहे हैं सेवा निवृत्त

एडीजी एलओ के पद पर भी बदलाव की संभावना है। वर्तमान एडीजी एलओ राजीव सब्बरवाल भी 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उनके स्थान पर कौन होगा, यह भी अभी तय नहीं है। चर्चा है कि लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर, एडीजी स्थापना संजय सिंघल, कानपुर जोन के एडीजी आलोक सिंह, एडीजी रेलवे जेएन सिंह, प्रयागराज जोन के एडीजी भानु भास्कर और एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के नामों पर विचार किया जा रहा है।

एडीजी और आईजी के कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना:

कुछ अहम फील्ड पोस्टिंग में भी बदलाव की संभावना है। एडीजी और कुछ रेंज के आईजी इधर से उधर किए जा सकते हैं। इसके अलावा कुछ जिलों के पुलिस कप्तानों को भी बदले जाने की चर्चा है।

जिलों के पुलिस कप्तानों के कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना:

जिलों के पुलिस कप्तानों के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव की संभावना है। जिन जिलों में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने और बड़ी आपराधिक वारदातें हुई हैं, उन जिलों के एसपी पर गाज गिर सकती है।

भगवान बुद्ध की लीलाओं का किया जा रहा है सात दिवसीय आयोजन

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *