image 8
स्कूल ठण्ड के चलते
स्कूल ठण्ड के चलते ऐसी करे व्यवस्था: डीएम आगरा

स्कूल ठण्ड के चलते ऐसी करे व्यवस्था: डीएम आगरा

स्कूल ठण्ड के चलते ऐसी करे व्यवस्था: डीएम आगरा [News VMH-Agra] आगरा में शीतलहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा, इसके चलते बच्चों के स्कूल लगभग एक माह से ऊपर हो गए बंद पड़े हैं, जो हाल २२ दिसंबर के आस पास थे वही लगभग पूरी जनवरी निकल जाने के बाद भी बना हुआ है।

आदेश में यह कहा

शर्दी के सितम को देखते हुए जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने एक बार फिर बच्चों की छुट्टी से सम्बंधित आदेश पारित किया है, उन्होंने अपने आदेश में कहा कि दिनांक 27 जनवरी 2024 से कक्षा-12 तक के समस्त सरकारी/गैर सरकारी/प्राइवेट / मिशनरीज विद्यालयों में जहाँ सम्भव हो, वहाँ विद्यालयों द्वारा कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है।

Astrologer Sanjeev Chaturvedi

समय का पालन करें

साथ ही जिन विद्यालयों में कक्षाएं संचालित की जा रही हैं, उनका समय प्रातः 10:30 बजे से अपराह्न 03:00 बजे के मध्य ही रखा जाएगा। कक्षाएं संचालित करने की स्थिति में विद्यालय प्रबन्धन द्वारा निम्न प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाएंगे।

विद्यालय प्रबंध की जिम्मेदारी रूम का तापमान रखें नियंत्रित

ऐसे विद्यार्थियों की कक्षाओं में ठण्ड से बचाव हेतु पर्याप्त प्रबन्ध करने की जिम्मेदारी विद्यालय प्रबन्धन की होगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रत्येक कक्ष में तापमान सामान्य बनाए रखने हेतु रूम हीटर आदि का प्रयोग किया जाएगा।

खुले में न बैठाए

Classes/Practicals/Exams के लिए विद्यार्थियों को बाहर /खुले में नहीं बैठाया जाएगा।

यूनिफार्म पहनने की वाध्यता नहीं

विद्यार्थियों के यूनीफार्म पहनने की बाध्यता को समाप्त किया जाता है और यह सलाह दी जाती है कि ऐसे गर्म कपड़े, जो ठण्ड से बचाव करने में सक्षम हों, उन्हें पहनकर ही विद्यार्थी विद्यालय आएं।

स्कूल ठण्ड के चलते
स्कूल ठण्ड के चलते ऐसी करे व्यवस्था: डीएम आगरा

75 वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया

By news vmh

Sanjeev Chaturvediमेरा नाम संजीव चतुर्वेदी है, मैं पिछले 3 वर्षों से डिजिटल मीडिया के लिए काम कर रहा हूं, पिछले 2 वर्षों से मैं News VMH में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम कर रहा हूं, यहां मैं एक संपादक के रूप में भी काम करता हूं। मेरी शिक्षा अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट है।sanjeevchaturvedi.holi@gmail.com8077205306

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *